Wednesday 30 May 2012


 

 फिर भी लोग कहे "मेरा देश महान "

संसद में सब चोर बसे है
ठग बसे है थानो में
कुर्सी पर ऐसे है बैठे जैसे
जैसे साँप लिपटे हो चन्दन में
मीडिया अब क्या करे बखान
फिर भी लोग कहे "मेरा भारत महान "

कहीं आग लगी कहीं धुआ उठा
कहीं भूकंप का कहर टूटा
दान दाताओ की सूची अखबार में
पैसा सब दलालो ने लूटा
सरकार का बिक जाता नाम
फिर भी लोग कहे "मेरा देश महान "

गाँव में बिजली के खंभे तार
लाइट नाम की चीज़ नहीं
भाखड़ा टिहरी बांध बने है
नालों में फिर भी पानी नहीं
पानी की लंबी लगी कतार
फिर भी लोग कहे "मेरा भारत महान "

पति -पत्नी का रिश्ता अजीब है
साल के बाद तलाक जरूर है
बेटा बाप को बाप ना समझे
बाप के पैसो का बहुत गरुर है
यह सब देख क्या करे भगवान
फिर भी लोग कहे"मेरा भारत महान "

महंगाई आसमान को छूती
अजीब है सेंसेक्स का खेल
पैसे की कदर नहीं है भाई
डॉलर का चढ गया है तेज
जीना अब तो हो गया हराम
फिर भी लोग कहे "मेरा भारत महान "

उध्योगपति तो खूब चढ़े है
कर्मचारी का भविष्य लटका है
ITका है बोलबाला
काम भी तो क्या फटका है
RECESSION मिल गया है नाम
फिर भी लोग कहे "मेरा भारत महान "

रोजगार की उजड़ी दुनिया
माध्यम वर्ग के लोगो की
घर का खर्चा कैसे चलेगा
फिकर लगी है रोटी की
भगवान भी अब है हैरान
फिर भी लोग कहे "मेरा भारत महान "

माँ बाप ने तुमको जनम दिया
दुनिया के रंग दिखाये है
ढलती उम्र देख अब उनकी
वृद्धाश्रम में बैठाया है
माता का होता है अपमान
फिर भी लोग कहे "मेरा भारत महान "

राजनीति क्या खूब जो रही
हर नेता भूखा नंगा है
देश चलाऊ कुर्सी के लिए
गली मोहल्ले में दंगा होता
नारा गुंजा बिना शांति का
दे दो हमें शांति का दाम
फिर भी लोग कहे  "मेरा भारत महान "

No comments:

Post a Comment