Thursday 12 January 2012

::ज़िन्दगी और बता तेरा इरादा क्या है::

ज़िन्दगी और बता तेरा इरादा क्या है ?
एक हसरत थी कि आँचल का मुझे प्यार मिले
  मैंने मंजिल को तलाशा, मुझे बाज़ार मिले
ज़िन्दगी और बता तेरा इरादा क्या है ?
जो भी तकदीर बनाता हूँ , बिगड़ जाती है
देखते देखते दुनिया ही उजड़ जाती है
मेरी कश्ती,तेरा तूफ़ान से वादा क्या है
ज़िन्दगी और बता तेरा इरादा क्या है?
तुने जो दर्द दिया, उसकी कसम खाता हूँ
इतना ज्यादा है कि , एहसास दबा जाता हूँ
मेरी तकदीर बता, और तकाज़ा क्या है ?
ज़िन्दगी और बता तेरा इरादा क्या है ?
मैंने जज़्बात के संग खेलते दौलत देखी
अपनी आँखों से मोहब्बत की तिजारत देखी
ऐसी दुनिया में मेरे वास्ते रखा क्या है ?
ज़िन्दगी और बता तेरा इरादा क्या है?

आदमी चाहे तो तकदीर बदल सकता है
पूरी दुनिया की वो तस्वीर बदल सकता है
आदमी सोच तो ले, उसका इरादा क्या है ?
ज़िन्दगी और बता  तेरा इरादा क्या है ?
एक हसरत थी कि आँचल का मुझे प्यार मिले
मैंने मंजिल को तलाशा, मुझे बाज़ार मिले
ज़िन्दगी और बता तेरा इरादा क्या है ?
:-राज राठौड़

No comments:

Post a Comment